National News
हनुमान जी के इन मंत्रों में है बड़ी शक्ति, टल जाता है हर बड़ा संकट 18-May-2024

1. बीमारी के लिये मंत्र: ‘ॐ नमो भगवते आंजनेयाय महाबलाय स्वाहा.’लंबे वक्त से किसी को बीमारियों ने घेर रखा है, तो मंगलवार के दिन इस मंत्र का नियमित रूप से पाठ करें. कहते इससे असाध्य रोगों का भी नाश होता है.

2. शत्रु, भय को दूर करने के लिये मंत्र: ‘ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकायं हुं फट्.’ ये हनुमान जी का रुद्र मंत्र है. शत्रु , भय, अनिद्रा, जनहानि के डर से छुटकारा पाने के लिए इस मंत्र का प्रयोग करना अतिउत्तम फलदायी माना गया है.

3. सफलता के लिये मंत्र: ‘ॐ हं हनुमते नम:’ बजरंगबली का ये चमत्कारी मंत्र वाणी से संबंधित कार्य में सफलता पाने के लिए किया जाता है. जैसे वाद-विवाद, न्यायालय आदि के काम में कोई बाधा आ रही है तो इस मंत्र का मंगलवार को विधि पूर्वक जाप करें.

4. सुख-शांति के लिये मंत्र: ‘ॐ नमो भगवते हनुमते नम:’ वैवाहिक जीवन में सुख-शांति भंग हो गई है, संतान पर संकट का साया मंडरा रहा है तो इस मंत्र से हनुमान जी की पूजा करें. ये शक्तिशाली मंत्र हर कष्ट को दूर करने में सक्षम है.

5. प्रेत बाधा को दूर करने के लिये मंत्र: भूत पिसाच निकट नहिं आवै। महाबीर जब नाम सुनावै।। घर में क्लेश होते हैं, परिवार के बीच बना प्रेम खत्म होते जा रहा है तो प्रतिदिन इस मंत्र का जाप करें. कहते हैं इससे प्रेत बाधा और टोने टोटकों का असर नष्ट होता है. घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

 


RELATED NEWS
Leave a Comment.