Crime News
Previous123456789...142143Next
  • शराबी पति ने कुल्हाड़ी से हमला कर पत्नी को उतारा मौत के घाट...जानें क्या है वजह

    सरगुजा। जिले के कमलेश्वरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पैगा में एक महिला ने खाना नहीं बनाया था। इससे नाराज शराबी पति ने कुल्हाड़ी से सिर व चेहरे पर ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर दी। सूचना पर गांव में पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

    बता दें कि मृतिका विनासो साय 38 वर्ष ग्राम पैगा की रहने वाली थी। उसका पति आरोपी जहल साय शराब पीने का आदि है। रविवार को जहल साय शराब पीकर घर आया और पत्नी से खाना मांगने लगा। इस पर पत्नी ने कहा कि उसने खाना नहीं बनाया है। इस बात पर दोनों के बीच विवाद हुआ और गुस्से में पति ने उसके सिर व चेहरे पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण महिला की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद पति घर से फरार हो गया।

    गांव के सरपंच ने मृतका के भाई लखन मझवार को घटना की सूचना उसके मोबाइल पर दी। सूचना पर भाई पहुंचा तो बहन घर में मृत अवस्था में पड़ी हुई थी। इसके बाद उसने घटना की रिपोर्ट कमलेश्वरपुर थाने में दर्ज कराई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। फिर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर खोजबीन शुरु की। विवेचना के दौरान पुलिस ने आरोपी पति जहल साय 41 वर्ष को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसने पत्नी की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली।

  • थाना प्रभारी एवं विवेचकों को दिया गया iRAD/eDAR का प्रशिक्षण
          वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह के निर्देश पार दिनांक 20.05.2024 को सुबह 10.00 बजे से 01.00 बजे तक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात कार्यालय के प्रशिक्षण हॉल में जिला रायपुर के पुलिस थानों के प्रभारी, थानों के iRAD/eDAR के नोडल अधिकारी एवं विवेचकों के लिए प्रशिक्षण एवं वर्कशॉप रखा गया था जिसमें शहर एवं ग्रामीण थानों से 87 विवेचक उपस्थित हुए। प्रशिक्षण कार्यशाला की अध्यक्षता  संजय शर्मा, अध्यक्ष अंतर्विभागीय लीड एजेंसी ने किया तथा श्री सारांश सिरके, स्टेट रोल आउट मैनेजर iRAD/eDAR के साथ साथ  ओम प्रकाश शर्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात,  गुरजीत सिंह एवं  सुशान्तो बनर्जी उप पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर मौजुद थे।
     संजय शर्मा ने बताया कि प्रतिवर्ष भारत देश में लगभग 1.5 (डेढ़) लाख लोगों की मृत्यु सड़क दुर्घटना में होती है। प्रतिवर्ष इतनी बड़ी जनहानि किसी प्राकृतिक आपदा में नही होती है। सड़क दुर्घटना में मौतों पर एक भरापूरा परिवार उजड़ जाता है। एक जनहानि से एक परिवार ही प्रभावित नहीं होता है अपितु समाज एवं देश के लिए भी वह अपूरणीय क्षति होती है जिसकी भरपाई करपाना कठिन है। सड़क दुर्घटनाओं में मौतों को रोकने के लिए सरकारें गंभीर हो गयी है। सड़क दुर्घटना को नियंत्रित करने के लिए सभी जिम्मेदार विभागों के समन्वित प्रयासों की आवश्यकता है। इसी दिशा में कार्य करते हुए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार का iRAD/eDAR एप को विकसित करने की पीछे केवल एक ही उद्देश्य है कि सड़क दुर्घटना के कारणों का वास्तविक विश्लेषण कर दुर्घटना नियंत्रण की दिशा में कार्ययोजना तैयार कर दुर्घटना रोकने हेतु सार्थक प्रयास किया जा सके। iRAD/eDAR  (इंटिग्रेटेड रोड एक्सीडेट डाटाबेस एवं इलेक्ट्रिॉनिक डिटेल एक्सीडेंट रिपोर्ट) एप में सड़क दुर्घटना के संबंध में जानकारी को घटना स्थल पर जाकर ऑनलाईन प्रविष्ट करने का प्रावधान है। इस iRAD/eDAR एप में सड़क सुरक्षा के लिए जिम्मेदार विभागों परिवहन, पुलिस, सड़क निर्माण एजेंसी एनएचएआई, लोक निर्माण विभाग, नगर पालिक निगम एवं स्वास्थ्य विभाग को एकीकृत (इंटिग्रेटेड) किया गया है। सड़क दुर्घटना घटित होने पर विवेचक घटना स्थल पर जाकर इस एप के माध्यम से आवश्यक जानकारी को ऑनलाईन प्रविष्ट करेगा, घटना स्थल का फोटो एवं विडियो अपलोड करेगा, दुर्घटना के वास्तविक कारण जो मौके पर पता चलता है उसमें यदि सड़क इंजिनियरिंग खामियों के कारण दुर्घटना हुई है जिसमें सुधार की आवश्यकता हो तो थाना प्रभारी के माध्यम से सड़क प्राधिकार एजेंसी को iRAD/eDAR एप से ही रिक्वेस्ट भेजेगा। थाना प्रभारी के भेजे गये रिक्वेस्ट पर संबंधित एजेंसी घटना स्थल पर जाकर मुआयना करेगी एवं दुर्घटना नियंत्रण हेतु उपचारात्मक उपाय की कार्यवाही पूर्ण की जाएगी।  इस एप में भरे गये डाटा का विश्लेषण राज्य एवं केन्द्र स्तर पर भारत सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय (MORTH ) द्वारा मानिटरिंग की जाती है एवं विश्लेषण के आधार पर सड़क दुर्घटना नियंत्रण के लिए कार्ययोजना तैयार कर राज्यों को निर्देशित करती है। सड़क दुर्घटना में पीड़ितों को उपचार हेतु तत्काल हास्पिटल पहुॅचाने की आवश्यकता होती है जिसके कारण कई मामलों में  संबंधित थाना को सूचना प्राप्त नही हो पाती ऐसी स्थिति में हास्पिटल में चिकित्सकों की जिम्मेदारी तय की गयी है कि वे इस iRAD/eDAR एप के माध्यम से थाना प्रभारी को सूचना दें व प्रकरण थाना में दर्ज कर अग्रीम कार्यवाही करें। इस एप से भेजे गये रिक्वेस्ट पर विभागों की जिम्मेदारी तय करते हुए सड़क दुर्घटना नियंत्रण हेतु उपचारात्मक उपाय करने की बाध्यता दी गयी है। 
    iRAD/eDAR में सड़क दुर्घटना प्रकरणों की जानकारी वाहन के संबंधित बीमा कंपनी एवं दावा अभिकरण को भी प्रेषित किये जाने का प्रावधान है जिससे पीड़ितों को क्षतिपूर्ति का मुआवजा प्रदाय करने की कार्यवाही शीघ्रतापूर्वक किया जा सके। थानों के इस एप के माध्यम से दुर्घटना प्रकरणों की जानकारी बीमा कंपनी व दावा अभिकरण को भेजे जाने पर दुर्घटना की वास्तविक जानकारी हो पाएगी जिससे दुर्घटना के फर्जी दावों पर अंकुश लगेगा।  सारांश सिरके द्वारा कार्यशाला में iRAD/eDAR एप में ऑनलाईन प्रविष्टि करने के सभी बिन्दुओं को विस्तार से समझाते हुए किस प्रकार भरा जाना है, घटना स्थल का फोटो, विडियो अपलोड करना एवं संबंधित विभागों को रिक्वेस्ट भेजने के तरीकों से अवगत कराया।
     ओमप्रकाश शर्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर एवं  गुरजीत सिंह उप पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर ने इस iRAD/eDAR एप का महत्व बताया कि जिले में इरादतन हत्या एवं हत्या के प्रयास के कुल 155 प्रकरण वर्ष 2023 में दर्ज हुए है जबकि वर्ष 2023 में सड़क दुर्घटना में 507 लोगों की मौत हुई है। हत्या एवं हत्या के प्रयास के प्रकरणों के तीन गुणा से भी अधिक लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में हुई है। हत्या एवं हत्या के प्रयास के अपराधों में गंभीरता से जांच विवेचना कर अपराधियों को सजा दिलाया जाता है परंतु सड़क दुर्घटना में अनचाहे मौतों को रोकने की दिशा में कार्य करने के लिए ही ये iRAD/eDAR एप तैयार किया गया जिसमें ऑनलाईन प्रविष्टि करना अतिआवश्यक है जिससे दुर्घटना के कारणों का डाटाबेस तैयार होगा और उसी डाटाबेस के आधार पर मानिटरिंग कमेटी निर्णय लेकर सड़क दुर्घटना नियंत्रण हेतु संबंधित विभागों की जिम्मेदारी तय करते हुए कार्य करने निर्देशित करेगी। आपका यह कार्य अत्यंत महत्वपूर्ण है। सड़क दुर्घटना के प्रकरणों के शत प्रतिशत मामलों में iRAD/eDAR एप में अनिवार्य रूप से ऑनलाईन प्रविष्टि किया जावे। अंत में उपस्थित सभी अधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित कर कार्यशाला समापन किया गया।
  • धारदार हथियारनुमा चाकू के साथ आरोपी कुमार महेश्वरी गिरफ्तार

    थाना गुढियारी पुलिस को सूचना मिली कि आदर्श चौक राम मंदिर के पास एक व्यक्ति धारदार हथियारनुमा चाकू लेकर लहरा कर आने जाने वाले लोगों को डरा धमका कर आतंकित करते हुए आरोपी कुमार महेश्वरी पिता स्व. खोरबाहरा महेश्वरी उम्र 36 वर्ष साकिन आदर्श नगर पहाडी चौक थाना गुढियारी रायपुर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध रूप से रखे एक धारदार हथियारनुमा चाकू जप्त कर आरोपी के विरूद्ध थाना गुढियारी में अपराध क्रं 385/2024 धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही किया गया।  


    नाम आरोपी - कुमार महेश्वरी पिता स्व. खोरबाहरा महेश्वरी उम्र 36 वर्ष साकिन आदर्श नगर पहाडी चौक थाना गुढियारी रायपुर

    जप्ती-  एक धारदार हथियारनुमा चाकू

  • चोरी के 04 मोटर सायकल वाहन के साथ शातिर वाहन चोर होरीलाल उर्फ मोनू गिरफ्तार।
    चोरी नकबजनी के प्रकरणों को संज्ञान में लेते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री संतोष सिंह द्वारा रायपुर जिले के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारी एवं थाना प्रभारी को चोरी नकबजनी की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं आरोपियों को पकड़ने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है। जिस पर समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों द्वारा मुखबीर लगाकर पेट्रोलिंग व सूचना संकलन कर इस संबंध में सूचना एकत्रित करने के साथ ही समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने.अपने थाना क्षेत्र में चोरी, नकबजनी करने वाले चोरों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने निर्देशित किया गया है। 
    इसी तारतम्य में दिनांक 04.01.2024 को प्रार्थी झग्गर महिलांग ने थाना सिविल लाईन में रिपोर्ट दर्ज कराया कि यह अपनी मोटर सायकल डीलक्स क्रमांक सीजी 04 सीएक्स 6655 को घर के सामने तरूणनगर पंडरी में खड़ा किया था। कुछ देर बाद आकर देखा तो मोटर सायकल वहां पर नही था। किसी अज्ञात चोर के द्वारा इसके मोटर सायकल वाहन को चोरी कर ले गया। प्रार्थी के रिपोर्ट पर थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 09/2024 धारा 379 भादवि. पंजीबद्ध कर विवेचना मंे लिया गया।
    वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी सिविल लाईन के नेतृत्व में थाना सिविल लाईन पुलिस द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस.पास लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु मुखबीर भी लगाये गये इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा आरोपी होरीलाल उर्फ मोनू को चोरी गये वाहन के साथ रंगेहाथ पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ किया गया जिसके द्वारा रायपुर शहर के विभिन्न स्थानों से कुल 04 नग मोटर सायकल वाहन चोरी करना स्वीकार कर उक्त वाहनांे को छुपाकर रखना बताकर बरामद करवाया। जिस पर आरोपी के कब्जे से चोरी गये 04 नग मोटर सायकल वाहन जुमला कीमती करीबन 1,50,000/- रूपये जप्त कर अग्रिम कार्यवाही किया गया है। 
     
    आरोपी से बरामद की गई वाहनी की सूची- 
     
    01- सुजुकी एक्सेस 125 (रंग सफेद) CG 04 DV 6696
            चेचिस नंबर  MB8CF4CALA8133607  
        इंजन नंबर F486494528
    02- एक्टीवा  CG04 LX 3318
    चेचिस नंबर  ME4JF507KH73051316
    इंजन नंबर  JF50E75351371
    03- एच एफ डीलक्स, काला लाल रंग CG 04 CX 6655
    चेचिस नंबर MBLHA11EMB9G00166
    इंजन नंबर  HA11ECB9G00454
    04- एक्टीवा सिल्वर  CG 04 HT 2793
    चेचिस नंबर ME4JF504AFT024906
    इंजन नंबर JF50E12025866
     
    गिरफ्तार आरोपी-
     
     होरीलाल साहू उर्फ मोनू साहू पिता रामअवतार साहू उम्र 21 साल पता ग्राम सिंगारपुर, थाना भाटापारा ग्रामीण, जिला बलौदाबाजार।
  • राजातालाब क्षेत्र में जुआ खेलते 10 आरोपी गिरफ्तार।
    जुआ सट्टा की शिकायतों को संज्ञान में लेते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री संतोष सिंह द्वारा रायपुर जिले के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारी एवं थाना प्रभारी को जुआ सट्टा की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं आरोपियों को पकड़ने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है। जिस पर समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों द्वारा मुखबीर लगाकर पेट्रोलिंग व सूचना संकलन कर इस संबंध में सूचना एकत्रित करने के साथ ही समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने.अपने थाना क्षेत्र में जुआ सट्टा खेलने एवं खिलाने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने निर्देशित किया गया है। 
    इसी तारतम्य में दिनांक 19.05.2024 को सूचना प्राप्त हुआ कि थाना सिविल लाईन क्षेत्रांतर्गत लकड़ी टाल के सामने राजातालाब में प्रेम सोनकर के घर की छत में कुछ लोग ताश पत्ती से रूपये पैसे का दांव लगाकर हारजीत का जुआ खेल रहे है। सूचना पर थाना प्रभारी थाना सिविल लाईन के नेतृत्व में थाना सिविल लाईन पुलिस टीम द्वारा मुखबीर द्वारा बताये स्थान में जाकर रेड कार्यवाही कर आरोपी 01- प्रेम सोनकर उर्फ बाबा, 02- गणेश यादव, 03- शादीक अहमद, 04- शाहरूख खान, 05- लारेंस रंजन, 06- राजा खान, 07- बंटी मसीह, 08- बिट्टू सिंह, 09- मोन्टू दीप, 10- हनी जड़ित उर्फ हितेश को जुआ खेलते पकड़ा गया। जहां पर फड़ एवं आरोपियो के कब्जे से पृथक पृथक कुल 21,500/- रूपये एवं ताश पत्ती जप्त कर आरोपियो के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 308/24 धारा 3(2) छ.ग. जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 के तहत कार्यवाही कर आरोपीगण के विरूद्ध पृथक से धारा 151 द.प्र.सं. के तहत प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई है। 
     
    गिरफ्तार आरोपी- 
     
    01- प्रेम सोनकर उर्फ बाबा पिता संतोष सोनकर उम्र पता शिव मंदिर के पास, राजातालाब रायपुर। 
    02- गणेश यादव पिता हरिशचंद यादव पता मोहन आटा चक्की के पास, राजातालाब रायपुर। 
    03- शादीक अहमद पिता वहिद अहमद पता छोटू कबाड़ी गली, राजातालाब रायपुर।
    04- शाहरूख खान पिता महबूब खान पता नूरानी चौक, राजातालाब रायपुर।
    05- लॉरेंस रंजन पिता स्व. राकेश रंजन पता अमर चौक, राजातालाब रायपुर।
    06- राजा खान पिता युसुफ खान पता धोबीघाट के सामने, राजातालाब रायपुर।
    07- बंटी मसीह पिता राजेश मसीह पता जय हिंद चौक, राजातालाब रायपुर।
    08- बिट्टू सिंह पिता अतर सिंह पता आदर्श चौक, राजातालाब रायपुर।
    09- मोन्टू दीप पिता लोचन दीप पता धोबी घाट के सामने, राजातालाब रायपुर।
    10- हनी जड़ित उर्फ हितेश पिता जय कुमार जड़ित पता जय हिन्द चौक, राजातालाब रायपुर।
  • हर महीना लगभग 850 से अधिक एफआईआर दर्ज हो रहा 4 महीने में 78 रेप
    भाजपा सरकार में अपराधियों का हौसला बुलंद रोज हो रही हैं लूट डकैती अपहरण रेप की घटना
     
    रायपुर जिला में हर महीना लगभग 850 से अधिक एफआईआर दर्ज हो रहा 4 महीने में 78 रेप
    प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार में अपराधियों के हौसला बुलंद है आम जनता अपनी जानमाल की सुरक्षा को लेकर भयभीत है। रायपुर जिला में ही हर महीने लगभग 850 से अधिक एफआईआर दर्ज हो रही है। रायपुर जिला में बीते चार माह में 78 से अधिक बेटियों की अस्मत लूटी गई। चोरी, डकैती, लूट, अपहरण, मारपीट, चाकू बाजी, हत्या, तस्करी, अवैध वसूली ऑनलाइन ठगी की घटनाये रोज हो रही है। जब राजधानी रायपुर जिला का यह हाल है तो पूरे प्रदेश के डरावने आंकड़ो की कल्पना की जा सकती है।
     
    प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मात्र रायपुर जिला में हर महीना 850 एफआईआर दर्ज हो रहा है इससे आंकलन किया जा सकता है प्रदेश के 33 जिला में हर महीना लगभग 20 हजार से अधिक आपराधिक घटनाये घट रही है। रेप, गैंग रेप अपहरण चाकू बाजी लूटपाट ,डकैती, तस्करी, हत्याये, ऑनलाइन ठगी,गैंगवार,आगजनी,जमीन कब्जा की घटनाये,नक्सली वारदाते बढ़ी है। सुपारी किलिंग हो रही है। अवैध हथियार लहराये जा रहे है। हवाई अड्डा में चाकू निकल रहा है। सरकारी पार्किंग में ठेकेदार जनता के साथ बदसलूकी कर रहे मारपीट कर रहे है। कई मामले थाना में राजीनामा करके खत्म कर दिया जाता है कुछ मामलों में एफआईआर दर्ज नहीं होने की भी शिकायतें मिली है।
     
    प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद पुलिस विभाग का जो मूल काम अपराध को नियंत्रित करना है उससे हटाकर बीजेपी अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को परेशान करने फसाने में लगाई हुई है जिसका ही परिणाम है कि अपराधी छुट्टा घूम रहे हैं आम जनता डरी हुई है। सुबह मॉर्निंग वाक से लेकर स्कूल कॉलेज बाजार और परिवार के साथ बाहर जाने में भी आम जनता डर रही है बेटियां ख़ौफ़जदा है और गृह मंत्री सिर्फ डायलॉग बाजी दे रहे हैं।
     
    प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में अपराधियों पर अंकुश लगाया गया था।आम जनता भयमुक्त वातावरण में जी रहे थे। बेटियां सुरक्षित थी। भाजपा की सरकार बनते ही जंगल राज कायम हो गया है।
  • क्रिप्टो करेंसी में अधिक पैसा कमाने का झांसा देकर लाखों रूपये की ठगी करने वाला उडीसा का अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार
     प्रार्थी सुशांत कुमार ने थाना मुजगहन में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह अविवा ग्रीन सिटी मुजगहन रायपुर का निवासी है। प्रार्थी का अपने एक परिचित के माध्यम से पूर्व में अमित कुमार थापा निवासी कांटाभांझी (उडीसा) से परिचय हुआ था, उस समय अमित कुमार थापा के साथ उसके अन्य साथी भी थे। अमित कुमार थापा व उसके अन्य साथियों ने प्रार्थी को बिजनेस क्रिप्टो करेंसी का प्लान दिखाया और बताये कि उनके अन्य साथी मेसर्स एम.बी.ई. कामर्स प्रायवेट लिमिटेड कंपनी चलाते है, जिसका पता शॉप नंबर 254/ए अवध वाइस राय सार्थना जटकनका सुरत गुजरात है। उसमें प्रत्येक माह जो पैसा जमा करोगे उसका 10 प्रतिशत मासिक लाभ मिलते रहेगा। जिस पर प्रार्थी उनके झांसे में आकर उनके बतायेनुसार अलग - अलग खातों, तिथियों व किश्तों में कुल 30,00,000/- (तीस लाख रूपये) जमा कर दिया। प्रार्थी द्वारा अपना पैसा वापस मांगने पर अमित कुमार थापा व अन्य द्वारा पैसा आज - कल आ जायेगा कहकर टाल मटोल करते रहे, परंतु पैसा वापस नहीं दिये। इस प्रकार आरोपियों द्वारा प्रार्थी को अपने झांसे में लेकर अधिक पैसे मिलने का प्रलोभन देकर कुल 30,00,000/- (तीस लाख रूपये) की ठगी कर धोखाधड़ी किये। जिस पर आरोपियों के विरूद्ध थाना मुजगहन में अपराध क्रमांक 143/24 धारा 420, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।
     
    लाखों रूपये ठगी की घटना को वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा गंभीरता से लेते हुए प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना प्रभारी मुजगहन को आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना मुजगहन पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ कर आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा आरोपियों के संबंध में तकनीकी विश्लेषण करने के साथ ही अन्य माध्यमों से भी आरोपियों की पतासाजी की जा रहीं थी। इसी दौरान घटना में संलिप्त आरोपी अमित कुमार थापा की उपस्थिति के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई, जिस पर टीम के सदस्यों आरोपी अमित कुमार थापा को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। 
     
    पूछताछ में आरोपी द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर ठगी की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध कार्यवाही किया गया। 
     
    प्रकरण में संलिप्त अन्य आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।
     
    गिरफ्तार आरोपी - अमित कुमार थापा पिता समबारू थापा उम्र 36 साल निवासी चिल्ड्रन पार्क रोड कांटाभांजी जिला बलांगीर उड़ीसा।
  • *सट्टा संचालन हेतु बैंक खाता खुलवाने वाले 03 आरोपी गिरफ्तार*
    *सट्टा संचालन हेतु बैंक खाता खुलवाने वाले 03 आरोपी गिरफ्तार* *सट्टा के पैसों के लेन-देन हेतु दूसरों के नाम पर खुलवाते थे बैंकों में खाते।* *आरोपियों द्वारा अब तक लगभग 150 से अधिक बैंक खाते खुलवाने की दी गई जानकारी* *प्रकरण में 03 आरोपियों के साथ अब तक कुल 16 आरोपियों को किया जा चुका है गिरफ्तार।* *आरोपियों के कब्जे से 06 नग मोबाईल फोन एवं 01 नग पासबुक किया गया है जप्त।* *आरोपियों के विरूद्ध थाना गंज में अपराध 188/24 धारा छ.ग. जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 की धारा 7 एवं 420, 120बी भादवि., 66सी आई.टी.एक्ट तथा भारतीय तार अधिनियम की धारा 25 सी का अपराध है पंजीबद्ध।* पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज रायपुर अमरेश मिश्रा एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा रायपुर पुलिस के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों सहित प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड सायबर यूनिट को आई.पी.एल. क्रिकेट मैच 2024 के सीजन में क्रिकेट मैच के दौरान सट्टा खेलने/खिलाने वालों एवं इस कारोबार में संलिप्त लोगों की पतासाजी कर आवश्यक कार्यवाही करने के साथ ही क्रिकेट सट्टा के कारोबार पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने हेतु निर्देशित किया गया है। थाना गंज के अपराध क्रमांक 188/24 धारा छ.ग. जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 की धारा 7 एवं 420, 120बी भादवि., 66सी आई.टी.एक्ट तथा भारतीय तार अधिनियम की धारा 25 सी के प्रकरण में एण्टी क्राईम एण्ड सायबर यूनिट तथा थाना गंज पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अब तक कुल 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 12 नग लैपटॉप, 55 नग मोबाईल फोन, 31 बैंक पास बुक, 05 चेक बुक एवं 34 नग ए.टी.एम. कार्ड जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया है। गिरफ्तार सटोरियों सेे पूछताछ एवं विवेचना क्रम में बैंक खाता खुलवाने वालों के संबंध में जानकारी एकत्र करते हुए प्रकरण में सट्टा के पैसो के लेन-देन हेतु बैंक में खाता खुलवाने वाले आरोपी महेश ताण्डी, राहुल कुमार देवांगन एवं ई शंकर राव को पकड़ा गया। पूछताछ में आरोपियों द्वारा दूसरे व्यक्तियों का खाता खुलवाना तथा खाते की किट को सट्टा संचालन करने वालों के पास भेजना बताने के साथ ही आरोपियों द्वारा अब तक लगभग 150 से अधिक खाता खुलवाना बताया गया है। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना से संबंधित 06 नग मोबाईल फोन एवं 01 नग पासबुक जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया। सट्टा कारोबार में सन लिप्त इन तीनों आरोपियों से पुलिस को और भी जानकारियां मिलने की उम्मीद है जिससे पुलिस अन्य लोगों तक पहुंच सकेगी ऐसी संभावना है | गिरफ्तार तीनों आरोपियों में से महेश ताण्डी पिता तेजू ताण्डी उम्र 30 साल निवासी रमन मंदिर वार्ड थाना गंज रायपुर का तथा राहुल कुमार देवांगन पिता ईश्वरदीन देवांगन उम्र 28 साल निवासी राधिका नगर सुपेला भिलाई जिला दुर्ग व ई शंकर राव पिता पी. पापाराव उम्र 27 साल निवासी नंदनी रोड खुर्सीपार भिलाई जिला दुर्ग। के हैं |
  • सड़क दुर्घटना में घायल की त्वरित मदद कर जान बचाने वाले 06 गुड सेमेरिटन (नेक इंसान) को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने किया सम्मानित
    सड़क दुर्घटनाओं पर रोकथाम एवं घायलों को त्वरित उपचार हेतु माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा सड़क दुर्घटना में घायलों को त्वरित चिकित्सा उपलब्ध कराने वाले व्यक्तियों को गुड सेमेरिटंस अर्थात नेक व्यक्ति की संज्ञा देते हुए इन्हे प्रोत्साहित व पुरस्कृत करने निर्देशित किया गया है, इसी तारतम्य में 14 मई 2024 को सड़क दुर्घटनाओं में गोल्डन आवर्स में घायलों की मदद करने वाले 06 गुड सेमेरिटंस (नेक इंसान) को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  संतोष कुमार सिंह द्वारा सम्मानित किया गया एवं प्रतिमाह ऐसे नेक इंसान को सम्मानित करने के निर्देश दिए गये है। इसी क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायपुर  संतोष कुमार सिंह द्वारा दिनांक 14 मई 2024 को सड़क दुर्घटना में घायलों को त्वरित सहायता पहुंचा कर जान बचाने वाले 06 गुड सेमेरिटंस को सम्मानित किया गया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर  ओमप्रकाश शर्मा,उप पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर  सुशान्तो बनर्जी एवं सड़क सुरक्षा सेल के स्टाफ प्रआर.कमलेश कुमार , आरक्षक मुकेश कुमार एवं आरक्षक सहदेव राम वर्मा उपस्थित रहे।
    बता दें कि भारत देश में प्रति वर्ष सड़क दुर्घटना में लगभग डेढ़ लाख लोगों की मृत्यु होती है, जिसका प्रमुख कारण घायलों को त्वरित चिकित्सा  सहायता नही मिलने के कारण होता है। सड़क दुर्घटना के दौरान 60 मिनट का समय गोल्डन आवर कहलाता है इस दौरान यदि घायल व्यक्ति को किसी भी प्रकार से हास्पिटल तक पहुंचा दिया जाए या फिर चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध करा दिया जाए तो घायल की जान बचाई जा सकती है। किन्तु अधिकांश सड़क दुर्घटनों में लोगों द्वारा बार बार पेशी जाना पड़ेगा व पुलिस द्वारा बार बार पूछताछ के लिए आना पडे़गा परेशानी होगी सोचकर मोबाइल फोन से विडियों फोटो बना लिया जाता है किन्तु घायल की जान बचाने हेतु कोई उपाय नही किया जाता जिससे घायल व्यक्ति त्वरित उपचार के अभाव में दम तोड़ देता है। जिसे दृष्टिगत रखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायुपर  संतोष कुमार सिंह द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है कि थाना क्षेत्र में घटित सड़क दुर्घटना में घायल को त्वरित सहायता पहुंचाने हेतु गुड सेमेरिटंस का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करने एवं घायल को त्वरित सहायता पहुंचाकर जान बचाने वाले गुड सेमेरिटंस को प्रोत्साहित व पुरस्कृत करने हेतु उपस्थित कराने निर्देशित किया गया है। इसी क्रम में दिनांक 14 मई 2024 को रायपुर जिले में घटित विभिन्न सड़क दुर्घटनाओं में घायलों की मदद करने वाले गुड सेमेरिटन को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायपुर  संतोष कुमार सिंह द्वारा मोंमेंटो व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया तथा इनका फोटोयुक्त होर्डिंग शहर के विभिन्न स्थानों पर लगाया जाएगा।
    सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद करने वाले गुड सेमेरिटंस निम्नलिखित है
    01. श्री प्रदीप साहू  पिता श्री विश्राम सिंह उम्र 38 वर्ष निवासी संजय नगर रिंग रोड नंबर 01 थाना टिकरापारा एवं 02. श्री भगवानू नायक पिता श्री कालिया नायक , उम्र-49 वर्ष, मोतीलाल नगर कोटा द्वारा दिनांक 29.04.2024 को राजभवन गेट नंबर 01 के सामने ई रिक्शा में घटित सड़क दुर्घटना में ई रिक्शा चालक विदुर महानंद एवं घायल हुए सवार महिला जानकारी यादव को गंभीर चोट आया था जिसे डायल 112 में काल कर 108 एम्बुलेंस बुलाकर दोनों घायलों को मेकाहारा हास्पिटल पहुँचाकर भर्ती कराकर उनकी जान बचाने में अहम भूमिका निभाई।
     
    03.  सूर्यप्रताप सिंह पिता  देवी सिंह उम्र 27 वर्ष , निवासी ग्राम नकटा रायपुर थाना मंदिर हसौद द्वारा दिनांक 02 मार्च 2024 को ग्राम छतौना आरआईटी कालेज के पास ट्रक में एक्सीडेंट हुआ था जिसमें ट्रक चालक को चोट आने से बेहोश हो गया था जिसने डायल 112 को सूचना देकर मंदिर हसौद शासकीय हास्पिटल ले जाकर भर्ती कराकर उनकी जान बचाने में अहम भूमिका निभाई।  
    04.  नरेन्द्र जांगड़े पिता महेश जांगड़े ,उम्र 25 वर्ष  ग्राम छतौना थाना मंदिर हसौद के द्वारा दिनांक 21 अप्रेल 2024 को रिंग रोड नंबर 03 में ग्राम तुलसी के पास ट्रक और टैंकर में हुए दुर्घटना में घायल व्यक्ति को पुलिस को सूचना देकर मंदिर हसौद शासकीय हास्पिटल ले जाकर भर्ती कराकर उनकी जान बचाने में अहम भूमिका निभाई।  
    05.  हरिओम शुक्ला पिता जयप्रकाश शुक्ला , उम्र 27 वर्ष गुढ़ियारी रायपुर  थाना गुढ़ियारी के द्वारा दिनांक 19 अक्टूबर 2023  को रात्रि 03.00 बजे मेजबान होटल शास्त्री बाजार के पास सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल महिला को डायल 112 के माध्यम से 108 एम्बुलेंस बुलाकर मेकाहारा अस्पताल पहुॅचाया। 
    06. श्री प्रांजल जैन पाटोदी  पिता अजय जैन पाटोदी, उम्र-23 वर्ष सदर बाजार थाना कोतवाली के द्वारा दिनांक 08 अप्रेल 2024 को रात्रि 10.40 बजे पचपेड़ीनाका के पास गंभीर रूप से घायल जेठूराम नागरची को 108 एम्बुलेंस बुलाकर मेकाहारा हास्पिटल पहुॅचाया।  
           उपरोक्त सभी छः गुड सेमेरिटन को घायलों की मदद करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा सराहना करते हुए भविष्य में भी इस प्रकार से घायलों की सहायता करने हेतु प्रोत्साहित किया गया।
  • 21 किलो 746 ग्राम गांजा के साथ मध्य प्रदेश राज्य के 03 अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार
    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री संतोष कुमार सिंह के दिशा निर्देश पर रायपुर पुलिस द्वारा निजात अभियान के तहत नशे के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें समस्त थाना एवं एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की टीम द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रहीं है। नारकोटिक्स एक्ट पर प्रभावी कार्यवाही करने हेतु एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की विशेष टीम का गठन किया गया है साथ ही समस्त थाना प्रभारियों को नशे की सामाग्री बिक्री करने वालों एवं सप्लाई करने वालों पर कठोर कार्यवाही करने निर्देशित किया गया है।
     
    इसी तारतम्य में दिनांक 13.05.24 को एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना मंदिर हसौद क्षेत्रांतर्गत रेलवे फाटक के पास दोपहिया वाहन में सवार कुछ व्यक्ति अपने पास गांजा रखें है तथा कहीं जाने के फिराक में है। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री लखन पटले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री संदीप मित्तल, नगर पुलिस अधीक्षक माना श्री लम्बोदर पटेल एवं उप पुलिस अधीक्षक क्राईम श्री संजय सिंह द्वारा प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना प्रभारी मंदिर हसौद को सूचना की तस्दीक कर आरोपियों को गांजा के साथ रंगे हाथ पकड़ने निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना मंदिर हसौद पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा उक्त स्थान पर जाकर मुखबीर द्वारा बताये दोपहिया वाहन एवं हुलिये के व्यक्तियों को चिन्हांकित कर पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्तियों ने अपना नाम अविनाश यादव, राहुल नंदा एवं शनि मरावी निवासी मण्डला मध्यप्रदेश का होना बताया। टीम के सदस्यों द्वारा उनके पास रखे बोरी की तलाशी लेने पर बोरी में गांजा रखा होना पाया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 21 किलो 746 ग्राम गांजा तथा घटना में प्रयुक्त 02 नग दोपहिया वाहन एवं 04 नग मोबाईल फोन जुमला कीमती लगभग 4,50,000/- रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध थाना मंदिर हसौद में अपराध क्रमांक 398/2024 धारा 20बी नारकोटिक्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई।  
     
    गिरफ्तार आरोपी-
     
    01. अविनाश यादव पिता संतराम यादव उम्र 22 साल निवासी नैनपुर थाना नैनपुर जिला मंडला (म.प्र.)।
     
    02. राहुल नंदा पिता मंगल नंदा उम्र 29 साल निवासी रामपुरा चक्र तीरथघाट मोहल्ला थाना व जिला मंडला (म.प्र.)।
     
    03. शनि मरावी पिता ज्ञान सिंह मरावी उम्र 25 साल निवासी देवदरा वार्ड नं. 04 महर्षि कालोनी थाना व जिला मंडला (म.प्र.)।
     
    कार्यवाही में निरीक्षक सचिन सिंह थाना प्रभारी मंदिर हसौद, एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट से प्रभारी निरीक्षक परेश पाण्डेय, सउनि मोह. कय्यूम, प्र.आर. आशीष त्रिवेदी, आर. राकेश सोनी, अनिल राजपूत, प्रवीण मौर्य, धनेश्वर कुर्रे एवं थाना मंदिर हसौद से सउनि रेख लाल भारती तथा आर. गजेन्द्र वर्मा की महत्वपूर्ण भूमिंका रही।
  • एम.डी.एम.ए. एवं कोकिन के साथ 01 अंतर्राज्यीय एवं 01 महिला सहित कुल 04 आरोपी गिरफ्तार
    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  संतोष कुमार सिंह के दिशा निर्देश पर रायपुर पुलिस द्वारा निजात अभियान के तहत नशे के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें समस्त थाना एवं एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की टीम द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रहीं है। नारकोटिक्स एक्ट पर प्रभावी कार्यवाही करने हेतु एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की विशेष टीम का गठन किया गया है साथ ही समस्त थाना प्रभारियों को नशे की सामाग्री बिक्री करने वालों एवं सप्लाई करने वालों पर कठोर कार्यवाही करने निर्देशित किया गया है।
     
    इसी तारतम्य में दिनांक 13.05.2024 को एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट अंतर्गत गठित नारकोटिक्स सेल की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना खम्हारडीह क्षेत्रांतर्गत कचना नाला पास स्थित एक होटल में कुछ व्यक्ति रूके है, जो अपने पास प्रतिबंधित मादक पदार्थ एम.डी.एम.ए. (methylenedioxymethamphetamine) एवं कोकिन रखें है तथा अपने चारपहिया वाहन में प्रतिबंधित मादक पदार्थ बिक्री करने की फिराक में घुम रहे है। जिस पर एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की टीम द्वारा आरोपियों को पकड़ने हेतु योजना बनाया गया। योजना के अनुसार टीम का 01 सदस्य ग्राहक बनकर एम.डी.एम.ए ड्रग्स एवं कोकिन क्रय करने हेतु पैडलर से सम्पर्क कर उनके संबंध में जानकारी एकत्रित किया गया। आरोपियों के संबंध में जानकारी एकत्रित होने पश्चात् अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर  लखन पटले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम  संदीप मित्तल, नगर पुलिस अधीक्षक विधानसभा  केशरी नंदन नायक एवं उप पुलिस अधीक्षक क्राईम श्री संजय सिंह द्वारा प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना प्रभारी खम्हारडीह को आरोपियों को प्रतिबंधित मादक पदार्थ के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना खम्हारडीह पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार धोेतरे मैरिज गार्डन के एक कमरे में रेड कार्यवाही किया गया। रेड कार्यवाही के दौरान कमरे में 02 व्यक्ति उपस्थित थे, जिन्होंने पूछताछ में अपना नाम कुसुम हिंदुजा एवं चिराग शर्मा होना बताया गया। टीम के सदस्यों द्वारा उनकी तलाशी लेने पर उनके पास छोटे जिप पॉलिथीन में प्रतिबंधित मादक पदार्थ मादक पदार्थ कोकीन एवं एक इलेक्ट्रानिक तराजू रखा होना पाया गया। दोनों आरोपियांे से उनके अन्य साथियों के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा अपने एक साथी आयुष अग्रवाल को सेमरॉक ग्रीन होटल तथा एक साथी महेश सिंग को भी रायपुर में रूकना बताया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा आयुष अग्रवाल एवं महेश सिंग को भी पकड़ा गया। 
     
    चारों आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा एम.डी.एम.ए. एवं कोकिन को दिल्ली से लाना एवं रायपर में घुम - घुम कर बिक्री करना बताया गया। आरोपी महेश सिंग खडगा जो दिल्ली का निवासी है, वह दिल्ली से प्रतिबंधित मादक पदार्थ एम.डी.एम.ए. एवं कोकिन लाकर आयुष अग्रवाल को देता है तथा आयुष अग्रवाल अपने पैडलर कुसुम हिंदुजा एवं चिराग शर्मा के माध्यम से मांग के आधार पर लोगों को उपलब्ध कराते है। 
     
    आरोपियान नेटफ्लिक्स के वेब-सीरिज मनी हाईस्ट से प्रभावित होकर स्वयं की पहचान छिपाने एवं पुलिस से बचने के उद्देश्य सीरिज के किरदारों के नाम पर अपने नाम जैसे प्रोफेसर (आयुष अग्रवाल), लूसीफर (कुसुम हिंदुजा), बर्लिन एवं अन्य रखें थे एवं सभी एक-दूसरे को इन्हीं नामों से सम्बोधित करते थे। सीरिज में मुख्य सरगना का नाम प्रोफेसर रहता है, जिस पर प्रकरण में मुख्य आरोपी आयुष अग्रवाल को प्रोफेसर कहा जाता था। 
     
    चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 17 अलग - अलग छोटे जिप पॉलिथीन में रखें 2100 मिलीग्राम एम.डी.एम.ए. एवं 6600 मिलीग्राम कोकिन, 01 नग इलेक्ट्रानिक तराजू, 08 नग मोबाईल फोन, नगदी रकम 86,000/- रूपये, 03 नग सोने की चैन, 01 नग लैपटॉप, 01 नग आई.पेड, 03 नग ए.टी.एम.कार्ड, 01 नग सिम कार्ड तथा ऑडी कार क्रमांक डी एल/02/सी ए टी/5505 जुमला कीमती लगभग 50 लाख रूपये जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध थाना खम्हारडीह में अपराध क्रमांक 205/24 धारा 21, 22 नारकोटिक्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही किया गया।
     
    आरोपी आयुष अग्रवाल के विरूद्ध थाना तेलीबांधा में मारपीट, आरोपी चिराग शर्मा के विरूद्ध थाना न्यू राजेन्द्र नगर में मारपीट तथा महिला आरोपी कुसुम हिंदुजा के विरूद्ध थाना खम्हारडीह में थाना 295 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध है। 
     
    प्रकरण में धोतरे मैरिज गार्डन एवं सैमरॉक ग्रीन होटल में लगे सी.सी.टी.वही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन किया जा रहा है। 
     
    गिरफ्तार आरोपी
     
    01. कुसुम हिंदुजा पिता भागचंद हिंदुजा उम्र 23 साल निवासी एल.आई.जी.40 अवंति विहार शंकर नगर थाना खम्हारडीह जिल रायपुर।
     
    02. चिराग शर्मा पिता अरूण कुमार शर्मा उम्र 25 साल निवासी वार्ड नं 22 संतोषी मंदिर चौक पुरानी बस्ती तिल्दा नेवरा थाना तिल्दा जिला रायपुर।
     
    03. आयुष अग्रवाल पिता दिनेश अग्रवाल उम्र 27 साल निवासी ई 424 समता कालोनी गोयल नर्सिंग होम के पीछे थाना आजाद चौक रायपुर। हाल पता- गुलमोहर पार्क कोटा रोड दिशा कालेज के पास म0न0-18 थाना गुढ़ियारी जिला रायपुर।
     
    04. महेश सिंग खडगा पिता हीरासिंग खडगा उम्र 29 साल निवासी हाउस नम्बर 411 ब्लाक नं 18 खम्हारडीह रायपुर। हाल पता - मालवी नगर खिडकी एक्सटेंशन पंचशील विहार म0न0-ए-46 थाना मालवी नगर दिल्ली। 
     
    कार्यवाही में निरीक्षक श्रुति सिंह थाना प्रभारी खम्हारडीह, एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट से प्रभारी परेश पाण्डेय, उनि. सतीश पुरिया, उनि. मुकेश सोरी, सउनि. मोह. कय्यूम, प्र.आर. नोहर देशमुख, रविकांत पाण्डेय, चिंतामणी साहू, महेन्द्र राजपूत, अनुप मिश्रा, आर. राजिक खान, आशीष राजपूत, राहुल शर्मा, घनश्याम साहू, विकास क्षत्री, रवि तिवारी, मुनीर रजा, लालेश नायक, नितेश सिंह राजपूत, अभिषेक सिंह तोमर, म.आर. बबीता देवांगन तथा थाना खम्हारडीह से उनि. मनोज पटेल, प्र.आर. सचिन पाण्डेय, आर. सबरूद्दीन खान, अखिलेश साहू, म0आर0 एल्किना मसीह एवं थाना कोतवाली से आर. कंसन रजा तथा थाना तेलीबांधा से म.आर. ज्योति कुर्रे की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।
  • CG - पति ने अपनी ही पत्नी के साथ किया ये शर्मनाक हरकत...नजारा देख हैरान रह गई पुलिस, पढ़िए क्या है पूरी खबर..!!

    पत्थलगांव। प्रदेश में आए दिन अपराधी कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पत्थलगांव से सामने आया है। जहां एक कलयुगी पति ने अपनी ही पत्नी की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि आरोपी पति ने कुल्हाड़ी से हमला कर मौत के घाट उतार दिया है।

    जानकारी के अनुसार, मामला शिवपुर गांव का है। घटना के आसपास इलोक में सनसनी का माहौल हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की और मौके पर ही आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया है और आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है।

Previous123456789...142143Next