State News
  • रजिस्ट्री से जुड़े मामलों पर कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी ने कहा

    रजिस्ट्री की प्रक्रिया में सुधार के लिए प्रयास किया जा रहा है 

    गड़बड़ियां करने वालो को सुधार करने की योजना बना रही है 

    पहले सॉफ्टवेयर अलग था नए सॉफ्टवेयर में थोड़ी परेशानियां आ रही है 

    2 से 3 महीने के भीतर सुचारू रूप से काम चलेगा

     प्राइवेट कंपनियों को छत्तीसगढ़ में इन्वेस्ट करने के सावल पर ओपी चौधरी ने कहा

    इन्वेस्टर के लिए प्रमोशन का माहौल बनाने सरकार संकल्पबद्ध है 

    आने वाले 5 साल में जीडीपी को 5 लाख करोड़ से 10 लाख करोड़ तक बनाने के लिए संकल्पबद्ध है 

    इसके लिए एमएनसी का आना जरूरी है

    पिछली सरकार के समय भ्रष्टाचार ज्यादा हुआ 

    इन्वेस्टर को प्रताड़ित करने का काम करते थे
    : रायपुर

    कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी का बयान

    रायपुर के मास्टर प्लान में आई शिकायतों पर कहा

    मास्टर प्लान के संबंध में अनेक शिकायतें मिली थी 

    जो भी गलतियां और गड़बड़ियां है 

    उसके लिए आवास पर्यावरण के अंतर्गत एक कमेटी गठित है 

    उचित कार्रवाई की जाएगी और ठीक करने का काम किया जाएगा

  • CG - कमरे में संदिग्ध अवस्था में पड़ा मिला पटवारी का शव, हत्या या फिर आत्महत्या….जांच में जुटी पुलिस....

    बिलाईगढ़। छत्तीसगढ़ के सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले से बड़ी खबर सामने आई है। जहां एक पटवारी की लाश उसी के घर में मिली है। घर में लाश मिलने की खबर से इलाके में सनसनी मच गई है। आपको बता दें पटवारी का शव बिस्तर में संदिग्ध अवस्था में मिला। घटना की सूचना के बाद मौके पर पुलिस और फाॅरेंसिक की टीम पहुंची। साथ ही मामले की जांच की जा रही है। घटना भटगांव क्षेत्र की है।

    जानकारी के मुताबिक, ग्राम पंचायत जमगहन हल्का में पटवारी लाकेश्वर उर्फ लोकेश मानिकपुरी पदस्थ थे। बीती रात सोमवार को बेडरूम में उनका शव मिला। बताया जा रहा है कि आसपास के लोगों को जब बदबू आई तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और पटवारी के घर के बेडरूम में देखा तो लोकेश मानिकपुरी की लाश बेडरूम के बिस्तर में पड़ी हुई थी।

    लाश के मुंह और नाक से खून बह रहा था। पुलिस के मुताबिक, शव करीब दो से तीन दिन पुराना है। फिलहाल पटवारी की मौत कैसे हुई इसकी जांच में पुलिस जुट गई है। साथ ही मामले को हत्या से भी जोड़ कर जांच की जा रही है। इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर सारंगढ़-बिलाईगढ़ एसपी पुष्कर शर्मा मौके पर पहुंचे। फाॅरेंसिक की टीम भी मौके पर पहुंची है।

  • BREAKING: फिर खून से लाल हुई सड़क…ट्रक और ऑटो के बीच सीधी भिड़ंत...दो बच्चो की घटना स्थल पर ही मौत

    जशपुर :- शपुरनगर से बड़ी खबर सामने आ रही है । ट्रक और ऑटो के बीच हुई सीधी भड़न्त मे दो नाबालिक बच्चो की घटना स्थल पर ही मौत हो गई है। घटना जिले के बगीचा थाना क्षेत्र की है।

    जानकारी के अनुसार दुर्घटना का शिकार हुई ऑटो बगीचा के झापीदरहा की ओर से बगीचा नगर की ओर लौट रही थी।इसी दौरान सामने से आ रही एक ट्रक से उसकी सीधी भिड़ंत हो गई. दुर्घटना मे ऑटो मे सवार छोटू पिता मातल (11 वर्ष ) और दीपेश नागेश पिता गुड्डू (14 वर्ष) की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इस भीषण दुर्घटना मे 7 लोग घायल हुए हैँ. जिन्हे उपचार के लिए, बगीचा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे भर्ती कराया गया है।बताया जा रहा है कि ऑटो मे स्वासर सभी लोग, विवाह समारोह मे कैटरिंग का काम निबटा कर वापस घर की ओर लौट रहे थे. इसी दौरान यह दुर्घटना हो गई। फिलहाल बगीचा पुलिस मामले मे मर्ग कायम कर, जांच मे जुटी हुई है।

  • सरकारी बंगले के समान चुराने का जिन  पर आरोप है वो हम को सीख ना दे :  आलोक पांडेय

    कांग्रेस और पूर्व कांग्रेसियों का विवाद गहराया 

    शैलजा के बचाव में आए डाहरिया  पर बरसे पूर्व कॉन्ग्रेसी 

    11 पूर्व कांग्रेसियों पर शिव डहरिया के आरोपों आया जवाब 

    चंद्रशेखर शुक्ला आलोक आलोक पाण्डेय जंभेश्वर चंद्राकर ने पूर्व  मंत्री को  लिया आड़े हाथ 

    कार्यकर्ताओ से बदसलूकी करने वाले डहरिया हम को ज्ञान ना दे : आलोक पांडेय 

    सरकारी बंगले के समान चुराने का जिन  पर आरोप है वो हम को सीख ना दे :  आलोक पांडेय

  • कलेक्टर ने कृषि विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर खाद-बीज भंडारण, वितरण एवं गुणवत्ता परीक्षण की समीक्षा की
    कलेक्टर ने कृषि विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर खाद-बीज भंडारण, वितरण एवं गुणवत्ता परीक्षण की समीक्षा की

    उत्तर बस्तर कांकेर, 20 मई 2024/आगामी खरीफ वर्ष 2024 के तहत कलेक्टर श्री अभिजीत सिंह ने आज शाम को कृषि विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर जिले में खाद बीज के भंडारण, वितरण एवं गुणवत्ता परीक्षण की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने जिले के समितियों में खाद बीज भंडारण एवं किसानों को वितरण की समीक्षा करते हुए आगामी खरीफ वर्ष 2024 में उर्वरक डीएपी की मांग अधिक होने पर उसकी पूर्ति के लिए विकल्प उर्वरक के रूप में शासन के निर्देशानुसार 20ः20ः13 उर्वरक को समितियों में वितरण कर उसके उपयोग हेतु कृषकों को प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। उन्होंने केन्द्रीय सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि समितिवार वास्तविक किसानों से बीज की वास्तविक मांग प्राप्त कर बीज निगम के प्रबंधक को उपलब्ध कराएं ताकि किसानों को आवश्यकतानुसार गुणवत्तापूर्ण बीज उपलब्ध हो सके तथा बीज की बचत या वापसी की स्थिति निर्मित न हो।
         कलेक्टर ने जिले के निजी खाद, बीज एवं उर्वरक विक्रेताओं की बैठक लेकर वास्तविक किसानों को ही सही दाम पर मानक बीज एवं उर्वरक का वितरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विक्रेताओं द्वारा कृषकों के स्थान पर अन्य व्यक्तियों को वितरण किये जाने पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत जब्ती की कार्यवाही कर लाइसेंस रद्द किया जाएगा। साथ ही दाण्डिक कार्यवाही भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि खाद-बीज उर्वरक क्रय करने वाले किसानों को क्रय की रसीद रखने की समझाईश दें ताकि खाद या बीज अमानक होने की स्थिति में वैधानिक कार्यवाही की जा सके।
    कलेक्टर ने जिले में निजी खाद, बीज विक्रेताओं द्वारा 200 मीट्रिक टन खाद का भंडारण कर विक्रय किये जाने की स्थिति में उनके खाद का कम से कम दो बार तथा उक्त मात्रा से कम भंडारण की स्थिति में एक बार मानक नमूना लेकर प्रयोगशाला में परीक्षण के लिए भेजे जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर कृषि विभाग, मार्फफेड, सहकारिता, बीज निगम, मंडी बोर्ड, सहकारी बैंक के अधिकारी उपस्थित थे।

  • कार्य में लापरवाही बरतना पड़ा भारी,SP ने जारी किया आदेश,2 पुलिसकर्मी निलंबित..जानिए मामला…!!

    बीजापुर :-  नक्सली के भाग जाने के मामले में एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। डयूटी में तैनात दो कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। मालूम हो कि फरार नक्सली के खिलाफ हत्या जैसी गंभीर धाराओं में अपराध दर्ज था। लापरवाही बरतने पर एसपी ने प्रधान आरक्षक व आरक्षक को निलंबित कर दिया है।

    मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने 14 मई को पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार नक्सलियों में रेवाली निवासी देवाराम नुप्पो (34) भी था। जनमिलिशिया सदस्य देवाराम के खिलाफ हत्या व आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं में अरनपुर थाने में अपराध दर्ज था। उन्हें अदालत में पेश कर 14 मई को जेल भेज दिया गया था।

    17 मई को तबीयत खराब लगने पर इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल ले जाया गया था। जहां बाथरूम जाने का बहाना कर आरोपी अस्पताल के बाथरूम में हथकड़ी समेत गया। जब काफी देर तक नक्सली बाथरूम से बाहर नहीं आया तब पुलिसकर्मी दरवाजा धकेल कर अंदर घुसे तो देखे कि नक्सली खिड़की तोड़कर फरार हो चुका था।

    सूचना मिलने पर पुलिस ने नक्सली की तलाश शुरू कर दी है। जिले के सभी थानों में सूचना देते हुए शहर के सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे है। साथ ही नक्सली की सुरक्षा ड्यूटी में लगे प्रधान आरक्षक लालू राम पोडियाम और आरक्षक मुंशी राम करतम को एसपी गौरव राय ने लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया है।

  • ब्रेकिंग : दो पंचायत सचिवों को काम पर लापरवाही पाए जाने पर कलेक्टर ने कर दिया निलंबित...जानिए पूरा मामला..!!

    कलेक्टर ने दो कामचोर और लापरवाह पंचायत सचिवों को कर दिया निलंबित

    जनपद पंचायत सीईओ का अंकुश नहीं सचिवों पर 

    जगदलपुर / बकावंड : बस्तर के कलेक्टर विजय दयाराम के. कामचोर एवं कर्तव्य के प्रति लापरवाह कर्मचारियों और अधिकारियों को तत्काल सजा देने में जरा भी देर नहीं करते। कलेक्टर की सजगता का प्रमाण आज बकावंड में देखने को मिला, जब कलेक्टर ने ऐसे ही दो पंचायत सचिवों को ऑन स्पॉट सस्पेंड कर दिया। कलेक्टर विजय दयाराम के. की इस सख्त कार्रवाई से अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है।

    बस्तर कलेक्टर विजय दयाराम के. शनिवार को बकावंड के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने जनपद पंचायत बकावंड के सभा कक्ष में जनपद क्षेत्र के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और पंचायय सचिवों की उपस्थिति में शासन की विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान पाया गया कि ग्राम पंचायत दशापाल में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के कार्य तथा अन्य कार्यों की प्रगति बेहद निराशा जनक पाए जाने पर पंचायत सचिव हेमकरण सिंह ठाकुर को तत्काल निलंबित कर दिया। इसी तरह ग्राम पंचायत कोलावल के सचिव जयदेव सिंह ठाकुर को भी योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड कर दिया गया है। 

    सीईओ को छुट्टी पर जाने निर्देश

    बताते हैं कि बैठक में कलेक्टर विजय जनपद पंचायत बकावंड के सीईओ एसएस मंडावी पर जमकर बरसे और उन्हें खूब फटकार भी लगाई। योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही के लिए सीधे तौर पर सीईओ को जिम्मेदार ठहराते हुए सीईओ पर बरस पड़े। कलेक्टर ने उन्हें साफ तौर पर कहा कि आप छुट्टी पर चले जाएं और बकावंड एसडीएम को तुरंत कार्यभार सौंप दें। यहां यह बताना जरूरी है कि सीईओ मंडावी की पंचायत सचिवों पर जरा भी पकड़ नहीं है। सीईओ ने सचिवों को योजनाओं और निर्माण कार्यों की आड़ में कमाई की खुली छूट दे रखी है।

    जनपद में सरपंचों, पंचों और ग्रामसभा की कोई अहमियत ही नहीं रह गई है। सारे कार्य सीईओ, इंजीनियर और सचिव की तिकड़ी ही कराती है। कमीशनखोरी का खेल खुलेआम चल रहा है। विधानसभा चुनाव के दौरान कांकेर के एक बड़े नेता के कहने पर सीईओ एसएस मंडावी द्वारा जनपद क्षेत्र के तमाम पंचायत सचिवों से कांग्रेस के लिए फंड जुटाए जाने का मामला सुर्खियों में था।

    तब सीईओ ने फंड जुटाने की जिम्मेदारी अपने तीन चार विश्वस्त पंचायत सचिवों को दे रखी थी। यही वजह है कि बकावंड जनपद के अधिकतर पंचायत सचिव मूल कार्य छोड़कर अवैध कमाई करने और अपने अधिकारी तक कमीशन पहुंचाने में लगे हुए हैं। जनपद सीईओ मंडावी का यहां से तबादला भी हो चुका था। सूत्र बताते हैं कि धनबल के दम पर उन्होंने अपना तबादला रुकवा लिया है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, पंचायत प्रतिनिधि और ग्रामीण जिले के ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ कलेक्टर से सीईओ को बकावंड से तत्काल हटाने की मांग कर रहे हैं।

    लापरवाही बर्दाश्त नहीं : कलेक्टर

    कलेक्टर विजय दयाराम के. ने  बकावंड और बस्तर जनपद की ग्राम पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) एवं मनरेगा के कार्यों की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रगतिरत आवास निर्माण कार्यों को 31 मई तक पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही अप्रारंभ और अपूर्ण आवासों को गति देते हुए 30 जून तक पूर्ण कराएं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राहियों को आवास निर्माण हेतु दी गई राशि का उपयोग नहीं करने, बार-बार आग्रह करने पर भी आवास निर्माण नहीं करने वाले हितग्राहियों से आरआरसी के द्वारा वसूली की कार्यवाही भी सुनिश्चित की जाए।

    साथ ही हितग्राहियों से आवास नहीं बनाने पर उनसे लिखित में जानकारी लेकर पंचायत प्रस्ताव के आधार पर कार्य को निरस्त करवाएं। शनिवार को कलेक्टर ने बकावंड और बस्तर के सद्भावना भवन में पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक, रोजगार सहायक, पीओ, आरईएस के सब इंजीनियरों का पंचायतवार समीक्षा कर योजना के क्रियान्वयन में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने मनरेगा के तहत बकावंड और बस्तर जनपद में 15-15 हजार से अधिक श्रमिकों को रोजगार के अवसर देने के निर्देश दिए। 

    कलेक्टर ने बकावंड जनपद की 93 पंचायतों और बस्तर जनपद की 88 पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तीसरे किस्त प्राप्त निर्माणाधीन आवास की प्रगति, अप्रारंभ आवास, अपूर्ण आवास की स्थिति, आवासहीन हितग्राहियों के आवास निर्माण की प्रगति, मुख्यमंत्री आवास योजना की प्रगति, आवासों की जिओ टैगिंग की स्थिति, मनरेगा के प्रगतिरत कार्य में मजदूरों की स्थिति, मस्टर रोल की स्थिति, ब्लॉक में श्रमिकों को निकालने की स्थिति, अकुशल श्रमिकों की आधार सीडिंग की स्थिति की समीक्षा की गई।

    कलेक्टर ने कहा कि वर्किंग सीजन के बचे दिनों का अच्छे से उपयोग किया जाना चाहिए।बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना कार्य और मनरेगा के कार्य में लापरवाही बरतने वाले एवं बैठक में अनुपस्थित रोजगार सहायक, तकनीकी सहायक, ग्राम पंचायत सचिव को स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने बकावंड, बस्तर जनपद के सीईओ को कार्यों का सतत निरीक्षण करने के निर्देश दिए। 

    कलेक्टर ने कहा कि मनरेगा से कन्वर्जेंस कर किया जा रहा आंगनबाड़ी भवन और पीडीएस दुकानों के निर्माण काम को 31 मई तक पूर्ण करवा लिया जाए। काम पूर्ण नहीं होने स्थिति में संबंधित कर्मचारियों से राशि वापसी की कार्यवाही की जाएगी। इसके अलावा ग्राम सचिव आवास कार्य में आरआरसी प्रकरण का प्रत्येक सप्ताह पेशी कर राशि वसूली करवाएं। आवास के हितग्राही की मृत्यु होने की स्थिति में उनके वारिसों को आवास नामांतरण की कार्यवाही 25 मई तक करने के निर्देश दिए।

    इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ प्रकाश सर्वे, एसडीएम बकावंड गगन शर्मा, एसडीएम बस्तर एआर राणा, जनपद पंचायत सीईओ बकावंड एसएस मंडावी, जनपद पंचायत सीईओ बस्तर श्री चुरेंद्र सहित अन्य संबंधित शाखा के अधिकारी उपस्थित थे।

  • कवर्धा दर्दनाक सड़क हादसा : 17 शवों का एक साथ अंतिम संस्कार, 2 महिलाओं की ससुराल में उठी अर्थी,डिप्टी सीएम विजय शर्मा हुए शामिल

    कवर्धा :- छत्तीसगढ़ के कवर्धा में दर्दनाक सड़क हादसे में मृत 19 लोगों का अंतिम संस्कार किया गया।  सेमहारा गांव में 17 लोगों का अंतिम संस्कार किया गया। 2 महिलाओं का उनके ससुराल में अंतिम संस्कार हुआ। परिवार वालों का रो रोकर बुरा हाल है. कई बच्चों के सिर से मां का साया उठ गया. कई परिवारों की खुशियां छिन गई ।  सामूहिक अंतिम संस्कार कार्यक्रम में डिप्टी सीएम विजय शर्मा व पंडरिया विधायक भावना बोहरा शामिल हुए ।

    सोमवार को सेमरहा गांव के रहने वाले 36 ग्रामीण पिकअप गाड़ी में सवार होकर रोज की तरह तेंदूपत्ता तोड़ने रुखमीदादर के जंगल गए हुए थे. जंगल से तेंदूपत्ता तोड़ने के बाद दोपहर लगभग 2 बजे वापस लौट रहे थे. इसी दौरान बहापानी गांव के पास घाट में गाड़ी का ब्रेक फेल हो गया। गाड़ी अनियंत्रित होता देख ड्राइवर गाड़ी से बाहर कूद गया. ड्राइवर को गाड़ी से कूदता देख गाड़ी में बैठे लगभग 15 लोग भी चलती गाड़ी से कूद गए।

    डिप्टी सीएम घटना स्थल पहुंचे, पूर्व सीएम मृतकों के गांव पहुंचे

    कमिश्नर, कलेक्टर, आईजी, एसपी समेत पूरा जिला प्रशासन घटनास्थल पर पहुंच गया.  शाम होते होते प्रदेश के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा घटना स्थल पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया. मृतक परिवार को उनके घर जाकर व घायलों से अस्पताल में मुलाकात की. इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी कवर्धा पहुंचे और जिला अस्पताल में भर्ती घायलों से मिलकर हालचाल जाना. लगभग रात 10 बजे भूपेश बघेल मृतक के गांव सेमहारा पहुंचे और सभी मृतक के घर जाकर परिवार से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की।

  • CG BREAKING : इन्हें बनाई गईं वन विभाग की अपर मुख्य सचिव...आदेश जारी..!!

    रायपुर : केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस छत्तीसगढ़ लौटीं ऋचा शर्मा को अपर मुख्य सचिव, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग की जिम्मेदारी दी गई है. जिसका आदेश सामान्य प्रशासन विभाग ने आज जारी कर दिया हैवही ऋचा शर्मा के कार्यभार ग्रहण करने के बाद से मनोज कुमार पिंगुआ वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त हो जाएंगे.

  • कलेक्टर ने की बड़ी कार्रवाई... खाद्य निरीक्षक निलंबित...देखे आदेश..!!

    बिलासपुर :- कोटा के खाद्य निरीक्षक शेख अब्दुल कादिर को सरकारी काम में लापरवाही के चलते निलंबित कर दिया गया है। कलेक्टर  अवनीश शरण ने कोटा एसडीएम से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर आज निलंबन की कार्रवाई करते हुए आदेश जारी किये हैं। जारी आदेश के अनुसार कादिर पर अपने प्रभार क्षेत्र कोटा की राशन दुकानों का सतत् निरीक्षण नहीं करने, आम जनता की समस्याओं को ध्यान में नहीं रखने तथा राशन संबंधी उनकी समस्याओं को नजरअंदाज किये जाने का आरोप लगाया गया है।  छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियम 1966 की प्रावधानों के तहत निलंबन किया गया है। निलंबन अवधि में खाद्य निरीक्षक को जिला कार्यालय के खाद्य शाखा में अटैच किया गया है। उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

  • सड़क हादसे में 19 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जताया शोक, अधिकारियों को दिए ये अहम निर्देश

    कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में आज बड़ा सड़क हादसा हो गया। कवर्धा सड़क हादसे में मौतों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। वहीं 4 लोग घायल हो गए हैं। मृतकों में महिलाएं भी शामिल है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों के इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। हादसे में ग्रामीणों की मौत पर सीएम विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम विजय शर्मा, अरुण साव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने शोक जताया है। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। 

    सीएम साय ने हादसे पर दुख जताते हुए एक्स पर लिखा कि कबीरधाम जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास पिकअप पलटने से 18 ग्रामीणों के निधन एवं 4 लोगों घायल होने का दुःखद समाचार प्राप्त हो रहा है। घायलों के बेहतर इलाज के आवश्यक निर्देश ज़िला प्रशासन को दिए गए है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके परिवार के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

    मिली जानकारी के मुताबिक एक पिकअप वाहन में 25 से ज्यादा लोग सवार होकर तेंदूपत्ता तोड़ने के बाद लौट रहे थे। इसी दौरान पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। हादसा होते आसपास के लोगों ने देखा तो गांव में सूचना दी। इसके बाद ग्रामीण मौके पर लोगों की मदद के लिए पहुंचे हुए हैं। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके के लिए पहुंच गई है।

  • शादी के 25 दिन बाद हैवान बना पति...पत्नी के बाल काटकर साड़ी में लगाई आग...जानिए क्या वजह

    इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में नवविवाहित महिला को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। यहां एक हैवान पति ने शादी के 25 दिन बाद ही अपनी पत्नी से हैवानियत करने लगा। युवक विवाह के कुछ दिनों बाद ही पीड़िता को यातना देने लगा। उसने महिला के बाल काटकर उसकी साड़ी में आग लगा दी। इस हादसे में उसे बर्न इंजरी भी हुई है। मामला द्वारकापुरी थाना क्षेत्र का है।दरअसल इंदौर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र में रहने वाली एक पीड़िता से यह मामला जुड़ा हुआ है। इंदौर डीसीपी ऋषिकेश मीणा के मुताबिक 25 दिन पहले ही पीड़िता की शादी हुई थी। शादी के बाद कुछ दिन तक तो काफी अच्छा माहौल रहा। लेकिन उसके बाद लगातार पीड़िता को परेशान किया जाने लगा। और दहेज की डिमांड की जाने लगी। कई तरह की यातनाओं के बाद पीड़िता ने बताया कि उसके पति ने उसके बाल काट दिए। वहीं साड़ी में आग तक लगा दी जिससे वह घायल भी हो गई थी। पुलिस ने दहेज प्रताड़ना सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

     डीसीपी ऋषिकेश मीणा ने आगे बताया कि मात्र 25 दिनों की शादी के बाद ऐसा मामला सामने आया है जो बेहद गंभीर मामला है। महिला के बयान पर दहेज़ प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है। वहीं दोनों के बीच भरोसे को लेकर समस्या होना भी बताया जा रहा है। हालांकि खुलकर पीड़िता ने बयान नहीं दिए हैं। फिलहाल इस मामले में टीम गठित कर दी गई है। पूरे मामले की जाँच की जा रही है।